Career

इनकम टैक्स विभाग में निकली भर्ती, 10वीं भी करें आवेदन

आयकर विभाग में हवलदार, स्टेनोग्राफर और टैक्स असिस्टेंट के पदों पर वैकेंसी निकली है। योग्य उम्मीदवार 9 अगस्त तक अपना आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं।

Income tax department vacancy: आयकर विभाग ने 10वीं पास युवाओं के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन पत्र आनलाईन माध्यम से भर सकते हैं। बता दें यह विज्ञप्ति स्पोर्ट्स कोटा के तहत निकाली गई है, जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 9 अगस्त 2024 निर्धारित है। योग्य उम्मीदवार बिना परीक्षा दिए इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में नौकरी पा सकते हैं।

आयु सीमा

इस पद पर भर्ती के लिए महिला और पुरुष दोनों ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए तथा अधिकतम 27 वर्ष। गौरतलब है कि आयुसीमा की गणना 9 अगस्त, 2024 को आधार बनाकर की जाएगी। एससी एसटी और ओबीसी वर्गों को सरकार के नियम अनुसार आयुसीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

योग्यता

आयकर विभाग में हवलदार पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार का 10वीं पास होना अनिवार्य है तथा स्टेनोग्राफर पद के लिए 12वीं पास होना चाहिए। इस अधिसूचना में टैक्स असिस्टेंट पद के शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक होना चाहिए। इन सभी पदों के लिए वही कैंडीडेट्स योग्य होंगे जिनके पास शैक्षणिक योग्यता के साथ स्पोर्ट्स क्वालिफिकेशन भी हो। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना पढ़ें।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन स्पोर्ट्स श, ट्रायल मेडिकल जांच और दस्तावेजों वेरिफिकेशन के आधार पर की जाएगी।

ऐसे करें आवेदन

  • इनकम टैक्स विभाग भर्ती (income tax department vacancy 2024) हेतु आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना (Notification) डाउनलोड कर लें
  • इसके बाद मांगे गए सभी दस्तावेजों को सेल्फ अटेस्टेड करके निर्धारित पते पर पोस्ट करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button