Uttarakhand News

उत्तरकाशी: पेड़ से लटका मिला युवक का शव, प्रेम-प्रसंग का मामला

उत्तरकाशी के पुरोला तहसील क्षेत्रांतर्गत एक युवक का शव संदिग्धावस्था में पेड़ से लटका मिलने की खबर से सनसनी मच गई। वहीं परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए बुधवार को युवक का व पुलिस चौकी के सामने रखकर शीघ्र आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की।

लटका मिला युवक का शव

जानकारी के अनुसार बुधवार को उत्तरकाशी के पुरोला-मोरी मोटर मार्ग पर एसएसबी पुराने कैंप के पास युवक का शव पेड़ से लटका होने की सूचना मिली। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पेड़ से उतारा। शव की शिनाख्त अंगोडा निवासी 24 वर्षीय अमन अमन के रूप में‌ हुई। पुलिस ने लाश का पंचनामा कर पोस्ट मार्टम के लिए नौगांव भेज दिया। बुधवार को परिजनों ने पुलिस चौकी के सामने सड़क पर युवक का शव रख कर हंगामा किया और शीघ्र ही आरोपियों गिरफ्तारी की मांग की।

प्रेम-प्रसंग का मामला

मृतक युवक के भाई द्वारा पुरोला थाने में दी गई तहरीर के अनुसार अमन का पास के ही एक गांव की युवती से काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था लेकिन उनके इस रिश्ते से युवती के परिजन खुश नहीं थे। युवती बिना परिजनों को बताए बीते सोमवार को अमन के घर अंगोड़ा आ गई तो मंगलवार को युवती के परिजन वहां पहुंचे और युवक के साथ मारपीट कर युवती को वापस घर ले गए।

आरोप है कि युवती के परिजनों ने शादी में 20 लाख रूपये व गहने देने के बाद होने की बात कही और पैसा व गहने न देने पर बलात्कार और अपहरण का मुकदमा दर्ज कराने की धमकी दी गई। तहरीर में आरोप लगाया है कि मंगलवार रात को युवती के परिजनों व बहनों के धमकी भरे फोन अमन को आये जिस कारण उसने डर की वजह से आत्महत्या की।

थानाध्यक्ष पुरोला मोहन कठैत ने बताया कि मृतक के भाई की ओर से दी गयी तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर दिया है। आगे की कार्यवाही की जा रही है। परिजनों को समझा बुझाकर लाश को अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button