Uttarakhand News

चमोली: कांग्रेस ने जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भंडारी को किया पार्टी से निष्कासित

उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पीसीसी सदस्य रजनी भंडारी समेत वरिष्ठ नेता हरीश भंडारी और पोखरी ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष को पार्टी से निष्कासित कर दिया है।

कांग्रेस पार्टी ने चमोली जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भंडारी को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है। रजनी भंडारी समेत 5 और अन्य लोगों पर भी कांग्रेस ने कार्रवाई की है।

उत्तराखंड कांग्रेस पार्टी की प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने बताया की कुछ कांग्रेसी नेताओं की ओर से बदरीनाथ और मंगलौर विधानसभा उपचुनाव में पार्टी विरोधी गतिविधियां की जा रही हैं। जिसको ध्यान में रखते हुए पार्टी ने सख़्त रुख अपनाते हुए चमोली से जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भंडारी को तत्काल प्रभाव से कांग्रेस पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है। इसके अलावा हरीश भंडारी और पोखरी के ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण तत्काल प्रभाव से निष्कासित कर दिया गया है।

भाजपा प्रत्याशी की पत्नी

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस का दामन छोड़ भाजपा में शामिल हुए पूर्व विधायक राजेंद्र भंडारी को बीजेपी ने उपचुनाव में अपना प्रत्याशी बनाया है। बता दें कि जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भंडारी उनकी पत्नी है। राजेन्द्र भंडारी के इस्तीफा देने की वजह से बदरीनाथ विधानसभा में उपचुनाव हो रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button