Uttarakhand News

उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट, इन 6 जिलों में बंद रहेंगे स्कूल

मौसम विभाग ने आज Uttarakhand के सभी जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट घोषित किया है। इसके बाद 6 जिलों में स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए हैं।उत्तराखंड में बुधवार देर शाम को हुई भारी बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया। राज्य के कई हिस्सों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई जबकि 9 लोगों की मौत हो गई। वही मौसम विभाग ने आज Uttarakhand के सभी जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट घोषित किया है वही तीन जिलों में रेड तथा चार जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके बाद राज्य के 6 जिलों में स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए हैं।

रेड अलर्ट वाले जिले

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को नैनीताल, उधम सिंह नगर एवं चंपावत जनपद के कुछ स्थानों पर भारी से भारी बारिश की संभावना को देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग द्वारा पोस्ट कारण प्रभावित क्षेत्रों में अतिरिक्त सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है।

इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट

इसके अलावा हरिद्वार, पौड़ी, टिहरी गढ़वाल तथा देहरादून जिले में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जबकि शेष अन्य जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।

6 जिलों में स्कूल बंद

भारी बारिश के मध्य नजर रखते हुए आज 1 अगस्त को पौड़ी, टिहरी गढ़वाल, देहरादून, बागेश्वर, नैनीताल तथा उधम सिंह नगर में कक्षा 1 से 12 तक के सभी शैक्षणिक संस्थानों में एक दिन का अवकाश घोषित किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button